AD

Centurion Test: दक्षिण अफ्रीका ने पाकिस्तान को 6 विकेट से हराया

Centurion Test: दक्षिण अफ्रीका ने पाकिस्तान को 6 विकेट से हराया                                                                                                                                     

Centurion Test: दक्षिण अफ्रीका ने पाकिस्तान को 6 विकेट से हराया
                                                                                                                                                           

 Centurion Test: South Africa beat Pakistan in first Test


दक्षिण अफ्रीका ने सुपर स्पोर्ट पार्क मैदान पर खेले गए पहले टेस्ट मैच के तीसरे दिन शुक्रवार को पाकिस्तान को छह विकेट से हरा दिया। दक्षिण अफ्रीका की जीत में उसके तेज गेंदबाज डुआन ओलीवर का अहम योगदान रहा जिन्होंने इस मैच में कुल 11 विकेट अपने नाम किए।
नई दिल्ली । दक्षिण अफ्रीका ने सुपर स्पोर्ट पार्क मैदान पर खेले गए पहले टेस्ट मैच के तीसरे दिन शुक्रवार को पाकिस्तान को छह विकेट से हरा दिया। दक्षिण अफ्रीका की जीत में उसके तेज गेंदबाज डुआन ओलीवर का अहम योगदान रहा जिन्होंने इस मैच में कुल 11 विकेट अपने नाम किए।

ओलीवर के पहली पारी में लिए छह विकेटों के दम पर मेजबान टीम ने पाकिस्तान को पहली पारी में 181 रनों पर ढेर कर दिया था। दक्षिण अफ्रीका भी हालांकि बड़ा स्कोर नहीं कर पाई थी और पहली पारी में 223 रन ही बना सकी थी। उसने हालांकि पहली पारी के आधार पर 42 रनों की बढ़त ले ली थी। दूसरी पारी में भी ओलीवर ने अपनी घातक गेंदबाजी के दम पर पाकिस्तान को बड़ा स्कोर नहीं करने दिया और 190 रनों पर ढेर कर दिया। इस पारी में ओलीवर ने पांच विकेट अपने नाम किए।

चौथी पारी में दक्षिण अफ्रीका को जीत के लिए सिर्फ 149 रन बनाने थे। इस आसान से लक्ष्य को मेजबान टीम ने चार विकेट खोकर हासिल कर लिया। दक्षिण अफ्रीका के लिए हाशिम अमला ने नाबाद 63 रनों की पारी खेली। अपनी इस पारी में उन्होंने 148 गेंदों का सामना किया और 11 चौके मारे। उनके अलावा सलामी बल्लेबाज डीन एल्गर ने 123 गेंदों पर 10 चौकों की मदद से 50 रनों की पारी खेली।

मेजबान टीम को हालांकि बिना किसी रन बनाए एक नुकसान उठाना पड़ा था। हसन अली ने एडिन मार्कराम को बिना खाता खोले पवेलियन भेज दिया। यहां से एल्गर और अमला ने दूसरे विकेट के लिए 119 रनों की साझेदारी की। शान मसूद ने एल्गर की पारी का अंत किया। मेजबान टीम ने थेयुनिस डे ब्रून (10) फाफ डु प्लेसिस (0) के विकेट जल्दी-जल्दी खो दिए। अमला ने टेम्बा बावुमा (नाबाद 13) के साथ मिलकर टीम को जीत दिलाई।  
SHARE

Milan Tomic

Hi. I’m Designer of Blog Magic. I’m CEO/Founder of ThemeXpose. I’m Creative Art Director, Web Designer, UI/UX Designer, Interaction Designer, Industrial Designer, Web Developer, Business Enthusiast, StartUp Enthusiast, Speaker, Writer and Photographer. Inspired to make things looks better.

  • Image
  • Image
  • Image
  • Image
  • Image
    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

Post a Comment